PM Modi Brunei, Singapore Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई और सिंगापुर दौरे के लिए हुए रवाना, जानें- यह यात्रा क्यों है खास

Published

PM Modi Brunei-Singapore Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय ब्रुनेई और सिंगापुर के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें, यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री ब्रुनेई की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर जा रहा है। दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 2024 में 40 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के निमंत्रण पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 और 4 सितंबर को ब्रुनेई की यात्रा पर जा रहे हैं।

ब्रुनेई यात्रा के लिए रवाना हुए PM मोदी

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर चर्चा करेंगे। दोनों देश के बीच सेमीकंडक्टर, हाइड्रोकार्बन-प्राकृतिक गैस आयात और द्विपक्षीय व्यापार-निवेश के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।

तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे चरण में PM मोदी जाएंगे सिंगापुर

तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे चरण में पीएम मोदी ब्रुनेई के बाद सिंगापुर के लिए रवाना होंगे। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 और 5 सितंबर को सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर सिंगापुर की यात्रा पर जाएंगे। दोनों देशों के नेता भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करेंगे। साथ ही आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।