PM Modi in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में PM मोदी का बड़ा दावा- कहा, “BJP की पहली सरकार बनना तय”

Published

PM Modi in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है। तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होनी है। ऐसे में पीएम मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए बीजेपी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। बता दें, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए आज पीएम मोदी की आखिरी जनसभा है।

PM मोदी ने शहीद वीर भगत सिंह को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया है कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की पहली सरकार बनना तय है। इसी के साथ उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “इस धरती ने देश की रक्षा के लिए खुद को न्योछावर करने वाली अनेक संतान दी हैं, मैं इस धरती को नमन करता हूं। आज शहीद वीर सरदार भगत सिंह की जन्म जयंती भी है, मैं उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।”

BJP यहां आपकी हर पीड़ा को दूर करेगी- PM मोदी

इसी के साथ पीएम मोदी ने आगे कहा कि “मैं विशेष रूप से जम्मू क्षेत्र के लोगों से आज कहना चाहूंगा कि जम्मू क्षेत्र के लोगों के लिए इतिहास में ऐसा मौका पहले कभी नहीं आया है जो इस चुनाव में आया है। आज पहली बार जम्मू क्षेत्र के लोगों की इच्छा वाली सरकार बनने जा रही है। ये तो मंदिरों की नगरी है, इस मौके को छोड़ना नहीं है, चूकना नहीं है। बीजेपी की जो सरकार यहां बनेगी वो आपकी हर पीड़ा को दूर करेगी। जम्मू के साथ दशकों से जो भी भेदभाव हुआ है उसको बीजेपी सरकार ही दूर करेगी।”

लोग PDP, NC और कांग्रेस से त्रस्त हैं- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “मुझे बीते हफ्तों में जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में जाने का अवसर मिला है। जहां भी गया वहां बीजेपी को लेकर अभूतपूर्व उत्साह दिख रहा है। जम्मू-कश्मीर के लोग PDP, NC और कांग्रेस इन तीन परिवार से त्रस्त हैं। लोग फिर वही निजान नहीं चाहते जिसमें भ्रष्टाचार हो। यहां की जनता आतंकवाद, अलगाववाद, खून-खराबा नहीं चाहती। यहां के लोग अमन, शांति चाहते हैं। यहां के लोग अपने बच्चों का बेहतर भविष्य चाहते हैं और इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोग बीजेपी की सरकार चाहते हैं।”

हमारी पीढ़ियां बर्बाद हुई उसकी जिम्मेदार कांग्रेस है- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP के नेता और उनके परिवार फले-फूले। आपके हिस्से सिर्फ तबाही आई। यहां हमारी पीढ़ियां जो बर्बाद हुई हैं इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी है। आजादी के बाद से ही कांग्रेस की गलत नीतियों ने आपको तबाही दी है। आप वह दौर याद कीजिए जब सीमा पार से गोलियां चलती थी। वहां से गोलियां चलती थी और कांग्रेस वाले सफेद झंडा दिखाते थे लेकिन जब भाजपा ने गोली का जवाब गोले से दिया तो उधर वालों के होश ठीक हो गए।”

‘जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार’- PM मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “8 अक्टूबर को मां के नवरात्रि के दिन नतीजे आएंगे और हम सब तो माता वैष्णों देवी के साये में पले हैं और 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। इस बार की विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरूआत वाली होगी। जम्मू हो, सांबा हो, कठुआ हो, चारो तरफ एक ही नारा गूंज रहा है, जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार”

कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला-PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि “देश के लिए मर मिटने वालों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती। यही कांग्रेस है जिसने 4 दशक तक हमारे फौजी परिवारों को ‘वन रैंक वन पेंशन’ के लिए तरसाया। कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला। ये कहते थे कि ‘वन रैंक वन पेंशन’, OROP से खजाने पर जोर पड़ेगा लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हित के आगे कभी भी खजाने को नहीं देखा है और इसलिए 2014 में सरकार बनने के बाद हमने OROP लागू किया। अब तक फौजी परिवारों को 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक मिल चुका है। हाल ही में हमने OROP को रिवाइव भी किया है जिससे फौजी परिवारों को और अधिक पैसा मिलना तय हुआ है।”