काशी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर बरसे PM Modi, कहा- ‘परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति’

Published
PM Modi

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (20 अक्तूबर) को वाराणसी में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “वाराणसी का सांसद होने के नाते भी मैं जब यहां कि प्रगति देखता हूं तो संतोष होता है.”

उन्होंने कहा, “काशी को शहरी विकास की मॉडर्न सिटी बनाने का सपना तो हम सबने साथ मिलकर देखा है. एक ऐसा शहर जहां विकास भी हो रहा है और विरासत भी संरक्षित हो रही है. आज काशी की पहचान बाबा विश्वनाथ के भव्य और दिव्य धाम से होती है, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से होती है.”

काशीवासी के सामने पीएम मोदी ने उठाएं सवाल

PM Modi ने कहा, “काशी को तो जैसे उसके हाल पर छोड़ दिया गया था. इसलिए आज मैं हर काशीवासी के सामने एक सवाल उठा रहा हूं. आखिर वो कौन सी मानसिकता है जिसके चलते पहले काशी के विकास को वंचित रखा गया? 10 साल पहले की स्थिति को याद कीजिए. बनारस को विकास के लिए तरसाया जाता था. जिन्होंने उत्तर प्रदेश में लंबे समय तक सरकारें चलाई, जो लोग दिल्ली में लंबे दशकों तक सरकारों में बैठे रहे, उन्होंने कभी बनारस की परवाह क्यों नहीं की?”

सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चलती है BJP

“इसका जवाब है परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति. कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी, ऐसे दलों के लिए बनारस का विकास न पहले प्राथमिकता में था और न ही भविष्य में कभी होगा. इन दलों ने विकास में भी भेदभाव किया. जबकि हमारी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मंत्र पर चलती है. हम जो कहते हैं, डंके की चोट पर करके दिखाते हैं.”

यह भी पढ़ें: वाराणसी को मिला दिवाली का तोहफा, PM Modi ने किया RJ शंकरा नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन