PM Modi Maharashtra Visit Cancelled: PM मोदी का पुणे दौरा कैंसिल, महाराष्ट्र में बारिश से तबाही का मंजर!

Published
PM Modi Maharashtra Visit Cancelled

PM Modi Maharashtra Visit Cancelled: महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश के कारण तबाही का मंजर छाया हुआ है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के पुणे का दौरे करने वाले थे। लेकिन भारी बारिश के कारण PM मोदी का दौरा कैंसिल हो गया है। बता दें, आज प्रधानमंत्री राज्य को करोड़ों की सौगात देने के साथ पुणे में अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे। पीएम मोदी की महाराष्ट्र यात्रा की नई तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है। संभावना है कि जल्द ही नई तारीख का ऐलान प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा किया जाएगा।

महाराष्ट्र में बारिश का ‘रेड अलर्ट’

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके आस-पास के जिलों में आज बारिश को लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। इन इलाकों में बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। शहर के कई हिस्सों में 25 सितंबर की दोपहर से ही बारिश हो रही है।

आज स्कूल और कॉलेज में अवकाश घोषित

मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण बीएमसी ने बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल और कॉलेज में अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर मुंबईवासियों से अनुरोध किया है कि जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। इसी के साथ मुंबई पुलिस ने आपात स्थिति में 100 नंबर डायल करने की सलाह दी है।

पुणे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे PM मोदी

PM Modi Maharashtra Visit Cancelled: प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर दी जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम करीब 6 बजे पुणे में अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे। यह मेट्रो ट्रेन जिला न्यायालय से स्वर्गेट पुणे तक अपनी सेवा देगी। वहीं पीएम मोदी लगभग 2,950 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाले पुणे मेट्रो चरण-1 के स्वर्गेट-काटराज विस्तार की आधारशिला भी रखने वाले थे। इसके बाद शाम करीब 6:30 बजे पीएम मोदी द्वारा 22,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करने का शेड्यूल था।