PM Modi on Brunei Visit: ब्रुनेई सुल्तान से पीएम मोदी ने की मुलाकात, कहा- “हमारी मित्रता का आधार हमारी महान सांस्कृतिक परंपरा…”

Published

PM Modi on Brunei Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की आज वार्ता हुई। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हम एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हैं। मुझे विश्वास है कि मेरी यात्रा और हमारी चर्चाएं आने वाले समय में हमारे संबंधों को एक रणनीतिक दिशा प्रदान करेंगी।” इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा, “इस अवसर पर एक बार फिर मैं आपका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।”

“हमारी मित्रता का आधार हमारी महान सांस्कृतिक परंपरा…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आपके दयालु शब्दों, गर्मजोशी से स्वागत और आतिथ्य के लिए आपके और पूरे शाही परिवार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। मैं 1.4 अरब भारतीयों की ओर से स्वतंत्रता की 40वीं वर्षगांठ पर आपको और ब्रुनेई के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। हमारे पास सदियां हैं -पुराने सांस्कृतिक संबंध। हमारी मित्रता का आधार हमारी महान सांस्कृतिक परंपरा है। आपके नेतृत्व में हमारे संबंध दिन-ब-दिन मजबूत होते जा रहे हैं।

2018 में हमारे गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में आपकी भारत यात्रा की यादें आज भी भारत के लोगों द्वारा बड़े गर्व के साथ याद की जाती हैं। मुझे बेहद ख़ुशी है कि मुझे अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत में ब्रुनेई जाने और आपके साथ भविष्य पर चर्चा करने का अवसर मिला है। यह भी एक सुखद संयोग है कि इस वर्ष हम अपनी द्विपक्षीय साझेदारी की 40वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। ब्रुनेई का भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी और इंडो-पैसिफिक विजन में एक महत्वपूर्ण भागीदार होना हमारे लिए उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है।”