PM Modi: PM मोदी आज करेंगे महाराष्ट्र और राजस्थान का दौरा, जानें क्या है पूरा शेड्यूल?

Published
PM Modi

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार 25 अगस्त को महाराष्ट्र दौरे पर रहने वाले हैं। वे आज जलगांव पहुंचेंगे और यहां लखपति दीदी कार्यक्रम योजना में भी शामिल होंगे। साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे।

महाराष्ट्र और राजस्थान का दौरा करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र के जलगांव और राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे। सुबह करीब 11:15 बजे प्रधानमंत्री लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। शाम करीब साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री जोधपुर में राजस्थान हाईकोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

महाराष्ट्र का दौरा करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेने के लिए जलगांव जाएंगे। वह 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र देंगे और सम्मानित करेंगे, जो हाल ही में एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान लखपति बनी हैं। प्रधानमंत्री देशभर की लखपति दीदियों से भी बातचीत करेंगे।

एक करोड़ महिलाएं बन चुकी है लखपति दीदी

प्रधानमंत्री 2,500 करोड़ रुपये का रिवॉल्विंग फंड जारी करेंगे जिससे 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभ होगा। वह 5,000 करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी वितरित करेंगे जिससे 2.35 लाख एसएचजी के 25.8 लाख सदस्यों को लाभ होगा। बता दें कि लखपति दीदी योजना की शुरुआत के बाद से अब तक एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा चुका है। सरकार ने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है।

राजस्थान का दौरा करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री उच्च न्यायालय परिसर, जोधपुर में आयोजित होने वाले राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जयंती समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री राजस्थान उच्च न्यायालय संग्रहालय का भी उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें: Unified Pension Scheme: पीएम मोदी ने UPS को राष्ट्रीय विकास के लिए बताया अहम, जानें पीएम मोदी ने एक्स पर क्या लिखा