तीन दिवसीय विदेश दौरे पर पीएम मोदी, व्लादिमीर पुतिन प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में निजी भोज की करेंगे मेजबानी

Published

PM Modi visit Russia and Austria: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रूस और ऑस्ट्रिया की तीन दिन की आधिकारिक यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। पहले चरण में पीएम मोदी मॉस्को जाएंगे जहां वे 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री मोदी और रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन रक्षा, व्यापार और निवेश, ऊर्जा सहयोग, शिक्षा, संस्कृति और लोगों के बीच आपसी संपर्क के साथ व्यापक द्विपक्षीय मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। दोनों नेता परस्पर हित के क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रम पर भी विचार करेंगे।

व्लादिमीर पुतिन PM मोदी के सम्मान में निजी भोज की करेंगे मेजबानी

आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में निजी भोज की मेजबानी करेंगे। कल प्रधानमंत्री मोदी रूस में भारतीय समुदाय से मिलेंगे। पीएम मोदी क्रेमलिन में सैनिकों की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और मॉस्को में रोस्‍टोम पवेलियन जाएंगे। दोनों नेताओं के बीच परस्पर वार्ता के बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 और 10 जुलाई को ऑस्ट्रिया में होंगे

यात्रा के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 और 10 जुलाई को ऑस्ट्रिया में होंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री की पहली ऑस्ट्रिया यात्रा वहां के चांसलर के निमंत्रण पर हो रही है। दोनों नेताओं के बीच उच्च स्तरीय वार्ता होगी, व्यापार जगत के प्रमुखों के साथ भी पीएम मोदी की बातचीत होगी।

लेखक-प्रियंका लाल