आज ‘नव मतदाता सम्‍मेलन’ में First Time Voters को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Published
Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली/डेस्क: आज 25 जनवरी, राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं। उन्होंने लोगों से मतदाता बनने की अपील भी की है और नए मतदाताओं के रूप में पंजीकृत होने का आग्रह किया है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने आज नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करने की भी जानकारी दी है, जिसमें पहली बार मतदान करने जा रहे लोग शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा, राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं, एक अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है और लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकृत होने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन भी है, यदि उन्होंने पहले से ही पंजीकरण नहीं कराया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ को संबोधित करने के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह 11 बजे, मैं नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करूंगा, जिसमें पहली बार मतदान करने वाले नए मतदाताओं को एक साथ लाया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने आज नव मतदाता सम्मेलन की बात करते हुए कहा कि इसमें पहली बार मतदान करने जा रहे 7 करोड़ से ज्यादा नए मतदाताओं को लुभाने के लिए मोर्चा संभाला जाएगा।

इस खास सम्मेलन के कार्यक्रमों के लिए पार्टी के युवा मोर्चा- भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मेगा तैयारी की है और देश के 5 हजार स्थानों पर ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ का आयोजन किया है। इन सभी स्थानों पर कुल मिलाकर 50 लाख नव मतदाता जुड़ेंगे जो आगामी लोक सभा चुनाव में पहली बार वोट करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समूह से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे।

लेखक: करन शर्मा