Gujarat Breaking News: 16 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे मेट्रो फेज-2 का उद्घाटन; अहमदाबाद से गांधीनगर तक यात्रियों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

Published
PM Narendra Modi Birthday

Gujarat Breaking News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 सितंबर को अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 का उद्घाटन करेंगे, जो गिफ्ट सिटी, गांधीनगर और अहमदाबाद को जोड़ेगा। मेट्रो की यह सेवा यात्रियों के लिए एक बड़ा सुधार लाएगी, जो 65 मिनट में 33.5 किमी की दूरी तय करेगी। वहीं, इस यात्रा के दौरान यात्रियों को 35 रुपये तक का किराया देना होगा।

कहां से कहां तक चलेगी मेट्रो?

मेट्रो फेज-2 का रूट 21 किमी लंबा होगा, जो मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर-1 तक जाएगा। इस मार्ग पर 8 स्टेशन होंगे, जिनमें जीएनएलयू, पीडीईयू, गिफ्ट सिटी, रायसन, रैंडेसन, ढोलकुन्या सर्कल, इन्फोसिटी और सेक्टर-1 शामिल हैं।

इस परियोजना (मेट्रो फेज-2) के तहत कुल लागत 5,384 रुपये करोड़ है। इस परियोजना को अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों, जैसे एएफडी और केएफडब्ल्यू से फंडिंग मिली है।

इस परियोजना के तहत कुल 8 स्टेशन बनाए गए हैं, जिसमें 15.4 किमी लंबी वायडक्ट लाइन और 5.4 किमी लंबी सैटेलाइट सिटी लिंक लाइन शामिल हैं। मुख्य रूट एपीएमसी (वासना) से गांधीनगर सेक्टर-1 तक फैला है।

बता दें कि मेट्रो फेज-2 के चालू होने से अहमदाबाद और गांधीनगर के बीच यात्रा करना आसान और सस्ता होगा, साथ ही यात्रियों का समय और लागत भी बचेगी।