Independence Day 2024: ओलंपिक खिलाड़ियों के साथ मुलाकात, लंच और चाय पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी! लाल किले से दी बधाई…

Published

Independence Day 2024: भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ”आज हमारे साथ वो युवा भी हैं जिन्होंने ओलंपिक में भारत का झंडा ऊंचा लहराया है। मैं 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से हमारे सभी एथलीटों और खिलाड़ियों को बधाई देता हूं। अगले कुछ दिनों में भारत का एक बड़ा दल पैरालिंपिक में हिस्सा लेने के लिए पेरिस रवाना होगा। मैं अपने सभी पैरालिंपियंस को शुभकामनाएं देता हूं। भारत द्वारा बड़े पैमाने पर G20 शिखर सम्मेलन आयोजित करने से यह साबित हो गया है कि भारत में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करने की क्षमता है। 2036 ओलंपिक की मेजबानी करना भारत का सपना है, हम उसके लिए तैयारी कर रहे हैं।”

एथलीटों के साथ लंच की संभावना

इस अवसर पर पीएम मोदी ने भारतीय दल के सभी 117 एथलीटों को अपने आवास पर आमंत्रित किया है। लाल किले पर अपने संबोधन के बाद पीएम मोदी दोपहर के समय एथलीटों से मिलने के लिए पहुंचेंगे! अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने एथलीटों के साथ लंच भी कर सकते हैं। ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने 2021 में टोक्यो ओलंपिक के बाद किया था। उस समय पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से जेवलिन थ्रो के बारे में जानकारी ली थी और अन्य खिलाड़ियों के साथ हंसी-मजाक किया था, जो आज भी चर्चा में है।

पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भारत का प्रदर्शन

भारत के 117 एथलीटों ने पेरिस ओलंपिक्स में भाग लिया और 6 मेडल जीते, जिसमें से एक सिल्वर मेडल और पांच कांस्य पदक शामिल हैं। शूटिंग में मनु भाकर, सरबजोत सिंह, और स्वप्निल कुसाले ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। कुश्ती में अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, जबकि भारतीय हॉकी टीम ने भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। वहीं, नीरज चोपड़ा ने इस बार सिल्वर मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया और फोन के माध्यम से इन सभी एथलीटों को पहले ही बधाई दी थी।