PM मोदी 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे, कल शाम 5 बजे तक जम्मू जिले में पटाखों की बिक्री/खरीद पर प्रतिबंध

Published

नई दिल्ली: दिनांक 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के दौरे पर जाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री लगभग 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्‍यास करेंगे।

इस दौरे के अंतर्गत, पूरे देश में शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण शिक्षा संस्थानों का उद्घाटन और लोकार्पण किया जाएगा, जैसे कि IIT जम्मू, IIM जम्मू, IIT भिलाई, IIT तिरुपति, IITडीएम कांचीपुरम, IIM बोधगया, IIM विशाखापत्तनम, और भारतीय कौशल संस्थान (आईआईएस) कानपुर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू में एम्स का उद्घाटन करेंगे, जिसकी आधारशिला उन्होंने फरवरी 2019 में रखी थी। उनका दौरा जम्मू-कश्मीर में कई महत्वपूर्ण सड़क और रेल कनेक्टिविटी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए भी होगा।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने जम्मू हवाईअड्डे के नए टर्मिनल भवन और जम्मू में ‘कॉमन यूजर फैसिलिटी पेट्रोलियम डिपो’ की आधारशिला रखने का भी ऐलान किया है।

इस दौरे के मद्देनजर, 20 फरवरी को शाम 5 बजे तक तत्काल प्रभाव से जम्मू जिले में पटाखों की बिक्री/खरीद और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए उद्घाटन कार्यक्रमों की बड़ी महत्वपूर्णता को बताया और देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन की उम्मीद जताई।

“20 फरवरी को जम्मू में रहने के लिए उत्सुक हूं”- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “सर्वांगीण विकास को एक बड़ा बढ़ावा! मैं प्रमुख विकास कार्यों का उद्घाटन करने के लिए कल, 20 फरवरी को जम्मू में रहने के लिए उत्सुक हूं, जो ‘ईज ऑफ लिविंग’ को बढ़ावा देगा। यह देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन भी होगा। शिक्षा क्षेत्र को IIT और IIM सहित विभिन्न संस्थानों को स्थायी परिसर मिलेंगे।”