खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या की साजिश पर PM मोदी का पहला बयान

Published
Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली/डेस्क: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नूं की हत्या के साजिश मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। इस मामले में अमेरिका ने भारत से जांच की मांग की है। पीएम मोदी ने कहा है कि वे मामले के सबूतों की जांच करेंगे, पर छोटी-मोटी घटनाओं से भारत और अमेरिका के रिश्तों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

अमेरिकी खुफिया एजेंसी के आरोपों का जवाब देते हुए, मोदी ने कहा कि यदि किसी भी नागरिक ने कुछ किया है, तो उसकी जांच के लिए तैयार हैं और कानून के राज में पूरी प्रतिबद्धता है। उन्होंने खालिस्तानी आतंक को लेकर भी चिंता व्यक्त की और ऐसे तत्वों की आजादी के नाम पर लोगों को डराने वाले कार्यों की निंदा की।

मोदी ने यह भी कहा कि ये आरोप भारत-अमेरिका के संबंधों पर कोई असर नहीं डालेंगे और रिश्ते मजबूत पहले की तरह ही मजबूत रहेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि दोनों देशों के बीच स्थिर साझेदारी रहेगी और कुछ घटनाएं इसे प्रभावित नहीं करेंगी।

मैनहट्टन की एक संघीय अदालत में भारतीय अधिकारी के खिलाफ आरोपों का उल्लेख होने पर, मोदी ने यह कहा कि हम इस रिश्ते को मजबूत करने के लिए तैयार हैं और दोनों देशों के राजनयिक संबंधों को इस तरह की घटनाओं से जोड़ना उचित नहीं है।

लेखक: करन शर्मा