PM मोदी का UP दौरा… योगी संग करेंगे कई परियोजनाओं की शुरुआत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इस बीच पीएम मोदी उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं और रविवार को वो आजमगढ़ जिले का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी आजमगढ़ में कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 10 मार्च को मंदुरी से 34676. 29 करोड़ की कुल 782 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसमें रेलवे के 11, सिविल के 15, जलशक्ति के आठ, हाउसिंग एंड अर्बन व रूरल के 746 और स्टेट सेक्टर की दो परियोजनाएं शामिल हैं.

शिलान्याय व लोकार्पण की परियोनजाओं में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 108.06 करोड़ से नवनिर्मित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय और 31.10 करोड़ रुपये से गाजीपुर (एसएच-0.67) मार्ग के किलोमीटर 60 से महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय यशपालपुर आजमबांध तक फोरलेन सड़क के लोकार्पण के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक की भी परियोजनाएं शामिल हैं.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज आजमगढ़ दौरा है. आजमगढ़ से यूपी समेत देश के सात राज्यों को आज पीएम मोदी 34,676 करोड़ रुपये की लागत वाली 782 विकास परियोजना की सौगात देंगे. जिसमें रेलवे व बुनियादी ढांचों से जुड़ी कई परियोजनाएं भी शामिल हैं.

लेखक: इमरान अंसारी