प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विनेश फोगाट को समर्थन: ”चैंपियंस की चैंपियन हैं आप!’

Published

Vinesh Phogat Disqualification: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट के हाल ही में अयोग्य घोषित किए जाने पर दुख और समर्थन व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से विनेश को प्रेरणा और समर्थन का संदेश भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि विनेश भारतीय खेल जगत का गौरव हैं और हर भारतीय को उनकी मेहनत और संघर्ष पर गर्व है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “विनेश, ‘आप चैंपियंस की चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का setback (विफलता) दुःखद है। काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने कहा, “इसके अलावा, मैं जानता हूं कि आप धैर्य की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने विनेश को प्रोत्साहित करते हुए कहा, “मजबूती से लौटें! हम सब तुम्हारे साथ हैं।”

प्रधानमंत्री ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की

प्रधानमंत्री ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की और इस मुद्दे पर सीधे तौर पर जानकारी मांगी तथा भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा।

हाल ही में 2024 पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचकर नया इतिहास रचने वाली विनेश फोगाट इस समय अयोग्यता के कारण मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन इस समय विनेश के लिए प्रेरणा का स्रोत है और इससे यह स्पष्ट होता है कि देश उनके साथ खड़ा है।