कानपुर क्रूरता मामले में पुलिस ने किया 8वें आरोपी को गिरफ्तार, 4 अभी भी फरार

Published
Uttar Pradesh Crime
Uttar Pradesh Crime

नई दिल्ली/डेस्क: कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में पैसों की वसूली के लिए नाबालिग छात्र के साथ क्रूरता का मामला सामने आया था। मामले में पुलिस ने 12 लोगों को आरोपी बनाया था। अब इस मामले में पुलिस ने 8वें आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि 4 आरोपी अभी भी फरार है।

क्या है मामला?

छात्र एयरफोर्स की तैयारी करने के लिए कानपुर गया था, जहां उसके साथ हैवानियत की गई। आरोपियों ने उसके 31 वीडियो बनाए थे। इसके साथ पीड़ित छात्र ने यह भी बताया था कि ऑनलाइन गेम खेलने के लिए आरोपियों ने उसे 20 हजार रुपए दिए थे। गेम में पैसा हार जाने की वजह से आरोपियों ने उससे ढ़ाई लाख रुपए की मांग की और उन्हें पैसे नहीं देने पर उसे एक कमरे में ले गए। फिर कुकर्म किया और बुरी तरह से मारा-पीटा। आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट में ईंट लटकाकर उसका वीडियो बनाया और 4 वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। फिर उन्होंने जलाने की भी कोशिश की जिसकी वजह से उसके बाल जल गए। आरोपियों ने उसके परिजनों को फोन कर ढ़ाई लाख रुपए की मांग की, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

मामले में 12 लोग आरोपी

वीडियो वायरल होने के बाद कानपुर के काकादेव थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने एक-एक कर आरोपियों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को आरोपी बनाया है जिनमें से 8 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अभी 4 चार लोगों को गिरफ्तार करना बाकी है। पुलिस ने इस घटना के मुख्य आरोपी तनय चौरसिया के साथ 6 लोगों के गिरफ्तार किया था। फिर एक और आरोपी को औरैया से पकड़ा गया था जो कि नाबालिग था। 8वां आरोपी प्रतापगढ़ के संगीपुर में छिपा था, उसका नाम अनुज वर्मा है।

किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा”- डीसीपी

इस मामले में डीसीपी आरएस गौतम ने कहा है कि अभी तक 8 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। अभी 4 को गिरफ्तार किया जाना बाकी है, जो यूपी में अलग-अलग जिलों में छिपे हुए है। सभी को गिरफ्तार करने के लिए टीम लगाई गई है, किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

लेखक: रंजना कुमारी