275 ग्राम सोना और 56 लाख रुपये लेकर भाग रहे थे बदमाश, पुलिस ने पकड़ा, एक सिपाही सहित दो बदमाशों को लगी गोली

Published

महाराजगंज/उत्तर प्रदेश: यूपी के महराजगंज में बृजमनगंज थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुई एक लूट में शामिल बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसमें दो बदमाश तथा एक सिपाही को गोली लग गई। वहीं, पुलिस ने मुठभेड़ में चार बदमाश गिरफ्तार किया है। जबकि एक भागने में सफल रहा। इस मामले में पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना का अनावरण किया है।

10 अक्टूबर को हुई थी 2 लाख की लूट

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते 10 अक्टूबर को अर्जुन यादव पुत्र स्वर्गीय रामदुलारे यादव मोहल्ला शास्त्री नगर थाना गोरखनाथ जनपद गोरखपुर ने पुलिस को सूचना दी थी कि उनका लड़का अभिमन्यु यादव अपने मित्र राम आशीष साहनी के साथ सुबह करीब 7:00 बजे दो लाख रुपए बैग में लेकर अपने घर से एक जानने वाले के घर नौतनवा के लिए जा रहा था। इसी दौरान बृजमनगंज थाना क्षेत्र के लेहड़ा जंगल पहुंचा था। जहां दो अज्ञात व्यक्ति बाइक सवार ने अभिमन्यु के बाएं पैर के जंधे में गोली मार कर दो लाख रुपये से भरा बैग लेकर भाग गए। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया।

गोरखपुर भागने की फिराक में थे बदमाश

इसी बीच आज सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सोनाबंदी की तरफ से बंघड़िया होते हुए घटना मे शामिल बदमाश दो मोटर साइकिल पर सवार होकर छिपते-छिपाते गोरखपुर भागने की फिराक में है। जहां घेराबंदी कर उन्हे पकड़ने की कोशिश की गई, तो बदमाशों ने फायर कर दिया।

इस फायरिंग में सिपाही रजनीश कुमार के पैर में गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस के जवाबी फायरिंग में बदमाश विकास पुत्र तिलकधारी चौहान ग्राम जंगल धुसन थाना पिपराइच तथा प्रवीण पुत्र लाल बहादुर चौहान नौतनवा को पैर मे गोली लगी है। इसके साथ ही राम प्रवेश राजभर पुत्र राम कृपाल निवासी ग्राम बिछिया जंगल तुलसी थाना शाहपुर गोरखपुर और विद्या सागर पुत्र बाधू ग्राम मुजरी थाना पनियरा जनपद महराजगंज को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपियों के पास से 56 लाख रुपए, 275 ग्राम सोना बरामद तथा एक किलो चांदी बरामद हुआ है।