पंजाब को नशा मुक्त और अपराध मुक्त बनाने में जुटी पुलिस, हासिल की बड़ी कामयाबी

Published

रूपनगर/पंजाब: पंजाब में अपराध और नशा की रोकथाम के लिए अब राज्य की भगवंत मान सरकार और प्रशासन सख्त होता दिखाई दे रहा है। नशा तस्करों की धर पकड़ के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

पंजाब पुलिस ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ संयुक्त अभियान के तहत अपनी विशेष घेराबंदी की। छठे दिन सर्च ऑपरेशन (CASO) के जरिए  ड्रग तस्करों, असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर नकेल कसी गई।  डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर आज का सर्च ऑपरेशन रूपनगर और एसबीएस नगर समेत दो जिलों में चलाया गया।

पुलिस महानिरीक्षक ने दी जानकारी

ऑपरेशन का नेतृत्व रोपड़ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसएसपी ने किया।  रूपनगर विवेक शील सोनी ने संचालन को अंजाम दिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि, पुलिस टीमों ने ऑपरेशन के दौरान 16 एफआईआर दर्ज की हैं।  

27 असामाजिक तत्वों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीमों ने उनके पास से 315 बोर की एक पिस्तौल, 331 ग्राम हेरोइन और 2000 लीटर अवैध शराब भी बरामद की है।

उन्होंने कहा कि, 900 से अधिक पुलिसकर्मियों के सशक्त दल ने इस महत्वपूर्ण ऑपरेशन को अंजाम दिया। पुलिस टीमों ने असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने के अलावा चार भगोड़ों को भी गिरफ्तार किया है और करीब 132 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

इस तरह के ऑपरेशन चलाने का उद्देश्य आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और क्षेत्र में पुलिस बल की उपस्थिति को बढ़ाना है ताकि असामाजिक तत्वों के बीच पुलिस का डर पैदा हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य से नशे की समस्या को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आने वाले दिनों में भी इस तरह के ऑपरेशन जारी रहेंगे।

रूपनगर, पंजाब