पटाखों के अवैध भंडारण पर पुलिस की छापेमारी लाखों रुपए के पटाखे बरामद

Published

उत्तर प्रदेश: जनपद मुजफ्फरनगर के भीड़भाड़ वाले इलाके मे सिटी मजिस्ट्रेट एवं सीओ सिटी की अगुवाई में थाना शहर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध पटाखों के भंडारण पर छापेमारी करते हुए आरोपी दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपियों के पास से लाखों रुपए के पटाखे बरामद किए गए हैं और आरोपी के पास पटाखों से संबंधित कोई भी वैध कागजात या लाइसेंस आदि नहीं मिला है.

दरअसल, मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत भीड़भाड़ वाली कॉलोनी आर्यपुरी बच्चा जेल के पास का है, जहां मुखबिर की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप एवं सीओ सिटी राम आशीष यादव थाना शहर कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह सहित भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ बच्चा जेल के पास एक कंफेशनरी की दुकान पर पहुंचे. जब अधिकारियों द्वारा पुलिस कर्मियों से दुकान की तलाशी कराई गई, तो दुकान से भारी मात्रा में लाखों की कीमत के अवैध पटाखों का भंडारण बरामद किया गया, जिसके चलते अधिकारियों द्वारा लाखों रुपए के पटाखे के अवैध भंडारण को जप्त करते हुए एक छोटा हाथी में भरवाकर कोतवाली भेजा गया.

वहीं, जब अधिकारियों द्वारा दुकानदार से पटाखों से संबंधित कागजात और लाइसेंस इत्यादि की मांग की गई, तो आरोपी दुकानदार अधिकारीयों को पटाखों से सम्बंधित कोई भी कागजात आदि नहीं दिखा सका. जिसके चलते पुलिस द्वारा अधिकारियों के दिशा निर्देशों के अनुपालन करते हुए आरोपी दुकानदार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है.

मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि मुखबिर की सूचना पर एक कन्फेक्शनरी की दुकान पर छापेमारी की गई है. जिसके पास से लाखों रुपए के अवैध पटाखों का भंडारण पकड़ा गया है.

लेखक: इमरान अंसारी