बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में पुलिस का आधिकारिक बयान, मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही मामले की जांच

Published

Baba Siddique murder case: NCP अजित पवार गुट के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की कल रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में मुंबई पुलिस का पहला आधिकारिक बयान सामने आया है।

मुंबई पुलिस ने दी जानकारी

मुंबई पुलिस ने बताया 12 अक्टूबर को रात 9:15 बजे, जब बाबा सिद्दीकी अपने बांद्रा (पश्चिम) स्थित कार्यालय से अपने आवास की ओर जा रहे थे, तीन हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं. बाबा सिद्दीकी को तुरंत इलाज के लिए बांद्रा (पश्चिम) स्थित लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने मामला किया दर्ज

इस हमले (Baba Siddique murder case) के बाद निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में अपराध पंजीकरण संख्या 589/2024 के तहत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5) के साथ-साथ शस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

  1. गुरमेल बलजीत सिंह, 23 वर्ष, हरियाणा निवासी
  2. धर्मराज राजेश कश्यप, 19 वर्ष, उत्तर प्रदेश निवासी

तीसरे आरोपी की तलाश जारी

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है कि हमले की साजिश पहले से ही रची गई थी और तीसरे आरोपी की तलाश जारी है. इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है और सभी संभावित एंगल से मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: कूरियर से पिस्तौल की डिलीवरी, हमलावरों को एडवांस पेमेंट, बाबा सिद्दीकी को मारने डेढ़ महीने पहले मुंबई आए थे आरोपी!