बिहार की सियासत में आज होगा खेला ! सीएम पद से नीतीश कुमार दे सकते है इस्तीफा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: बिहार में सियासी हलचल तेज है. आज सीएम पद से नीतीश कुमार इस्तीफा दे सकते हैं. 28 जनवरी को फिर सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच लालू यादव और तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को चुनौती दी है. लालू का कहना है कि वो अपने पत्ते बाद में खोलेंगे.

तेजस्वी यादव का कहना है कि आरजेडी बहुत आसानी से तख्तापलट नहीं होने देगी. कल दिन भर तेजस्वी ने अपने कोर कमेटी के सदस्यों से इस पर चर्चा की है. सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने अपने सदस्यों के बीच कहा कि इतनी आसानी से दोबारा नहीं ताजपोशी नहीं होने देंगे. इस बीच JDU ने कल यानी रविवार सभी विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है. ये बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी.

वहीं, पटना में आज शाम 4 बजे BJP कार्यसमिति की बैठक है, जबकि RJD ने भी दोपहर 1 बजे विधायकों की बैठक बुलाई है.

बिहार के राजनीतिक हालात पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बिहार बीजेपी नेताओं की बैठक है. दरअसल, बिहार बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 27 और 28 जनवरी को पटना में बुलाई गई है.

बीजेपी ने तैयार कर ली रणनीति ?

कांग्रेस के बागी गुट के लिए बीजेपी ने रणनीति तैयार कर ली है. सूत्रों से मुताबिक, कांग्रेस से अलग हुए विधायकों का अलग दल बनवाने की रणनीति है. वहीं, बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी का बीजेपी पर आरोप है कि उसकी वजह से वह हुए जीरो हो गए हैं. उन्होंने उनके विधायकों को तोड़ा है.

लेखक: इमरान अंसारी