Lok Sabha Election 2024: EVM मशीन को तोड़ते नज़र आए आंध्र प्रदेश के विधायक, बढ़ी मुश्किलें

Published
Polling Booth Viral Video
Polling Booth Viral Video

Polling Booth Viral Video: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच एक वीडियो काफी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो आंध्र प्रदेश का बताया जा रहा है। वीडियो में सत्ताधारी YSRCP के विधायक खुद ही ईवीएम मशीन तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के सामने आने के बाद अब चुनाव आयोग ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

विधायक पी रामकृष्ण रेड्डी का ईवीएम मशीन तोड़ते हुए वीडियो हुआ वायरल

लोकसभा चुनाव 2024 के पांच चरणों तक का मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं इस बीच आंध्र प्रदेश के विधायक पी रामकृष्ण रेड्डी द्वारा एक ईवीएम मशीन को तोड़े जाने का वायरल वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे लेकर अब चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के सीईओ को आदेश दिया कि, माचरेला विधानसभा क्षेत्र के 7 मतदान केंद्रों पर ईवीएम को हुए नुकसान के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त आपराधिक कार्रवाई की जाए।

7 मतदान केंद्रों पर EVM मशीन को पहुंचाया नुकसान

21 मई, 2024 मंगलवार को माचरेला विधानसभा क्षेत्र में पीएस नंबर 202 के साथ 7 मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन को नुकसान पहुंचाए जाने की खबर सामने आई है। वहीं इस बीच विधायक पी रामकृष्ण रेड्डी के ईवीएम मशीन तोड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है। अब ऐसे में ईवीएम मशीन को नुकसान पहुंचाने वाले मामले की जांच में सहायता के लिए पालनाडु जिले के चुनाव अधिकारियों ने ऐसे सभी मतदान केंद्रों के वीडियो फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराए हैं, जहां ईवीएम मशीन को नुकासन पहुंचाया गया है।

लेखक-प्रियंका लाल