Pooja Khedkar: पूजा खेडकर पर लिया गया एक्शन, एकेडमी ने जारी किया आदेश

Published
Pooja Khedkar
Pooja Khedkar

    Pooja Khedkar: महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। विवादों में घिरने के बाद उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया है। इसके साथ ही एकेडमी ने पूजा को तत्काल वापस बुलाने के लिए एक लेटर भी जारी कर दिया है।

    LBSNAA द्वारा जारी किया गया आदेश

    LBSNAA द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, “आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित रखने तथा आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया गया है। अत: आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है। एकेडमी का पत्र इसके साथ संलग्न है। आपको यथाशीघ्र, किंतु किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई , 2024 के बाद एकेडमी में शामिल होने का निर्देश दिया जाता है।”

    पूजा को लेकर हो रहे है नए-नए खुलासे

    बता दें कि पूजा खेडकर को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आरोप है कि पूजा खेडकर ने दृष्टिबाधित और मानसिक रुप से बीमार होने का प्रमाण पत्र जमा करके UPSC परीक्षा में हिस्सा लिया था। उसके आधार पर विशेष रियायतें पाकर वो IAS बनीं। यदि उन्हें यह रियायत नहीं मिलती तो उनके लिए प्राप्त अंको के आधार पर IAS पद प्राप्त करना असंभव था।

    सरकार ने की जांच की मांग

    पूजा पर आरोप लगा है कि चयन के बाद उन्हें मेडिकल जांच देना था, लेकिन उन्होंने इसे टाल दिया। पूजा ने कई कारणों से 6 बार मेडिकल जांच देने से इंकार कर दिया। बाद में बाहरी मेडिकल एंजेसी से एमआरआई रिपोर्ट जमा करने का विकल्प चुना, जिसे UPSC ने स्वीकार करने से मना कर दिया। लेकिन बाद में UPSC ने इस रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया। जिसकी वजह से सरकार ने इसकी जांच की मांग की है।

    लेखक: रंजना कुमारी