Tirupati Prasadam controversy: तिरुपति प्रसाद विवाद को लेकर अभिनेता पवन कल्याण और प्रकाश राज के बीच छिड़ी जुबानी जंग

Published
Tirupati Prasadam controversy: तिरुपति प्रसादम विवाद को लेकर अभिनेता पवन कल्याण और प्रकाश राज के बीच जुबानी जंग

नई दिल्ली। तिरुपति प्रसादम विवाद (Tirupati Prasadam controversy) को लेकर आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण और फिल्म अभिनेता प्रकाश राज के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। यह जुबानी तब शुरू हुई जब प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने मामले को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उनके पोस्ट के जवाब में अभिनेता प्रकाश राज ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

विवाद को लेकर उपमुख्यमंत्री ने क्या कहा ?

प्रसाद विवाद को लेकर अभिनेता और उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा कि  पूरे भारत में मंदिरों से जुड़े सभी मुद्दों पर विचार करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर ‘रक्षा बोर्ड’ का गठन किया जाना चाहिए। सभी नीति निर्माताओं, धार्मिक प्रमुखों, न्यायपालिका, नागरिकों, मीडिया और अपने-अपने क्षेत्र के अन्य लोगों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर इस पर बहस होनी चाहिए। मुझे लगता है कि हम सभी को किसी भी रूप में ‘सनातन धर्म’ के अपमान को रोकने के लिए एक साथ आना चाहिए।

पोस्ट पर अभिनेता प्रकाश राज की प्रतिक्रिया

कल्याण के इस पोस्ट पर अभिनेता प्रकाश राज ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि प्रिय पवन कल्याण, यह उस राज्य में हुआ है जहां आप उपमुख्यमंत्री हैं। कृपया मामले की जांच करें और दोषियों का पता लगाएं और कड़ी कार्रवाई करें। आप आशंकाएं क्यों फैला रहे हैं और इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर क्यों बढ़ा रहे हैं? देश में पहले से ही सांप्रदायिक तनाव है।

पोस्ट पर उप मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया

अभिनेता प्रकाश राज के पोस्ट पर फिल्म अभिनेता प्रकाश राज पर उनकी धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाने के लिए हमला बोला। कल्याण ने कहा, मैं हिंदू धर्म की पवित्रता और खाद्य पदार्थों में मिलावट जैसे मुद्दों पर बात कर रहा हूं। मुझे इन मुद्दों पर क्यों नहीं बोलना चाहिए?  मैं आपका सम्मान करता हूं प्रकाश राज, और जब धर्मनिरपेक्षता की बात आती है, तो यह पारस्परिक होना चाहिए। मुझे समझ में नहीं आता कि आप मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं। क्या मुझे सनातन धर्म पर हमलों के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए?

क्यों छिड़ी जुबानी जंग

ज्ञात हो कि दोनों अभिनेताओं के बीच छिड़ी जुवानी जंग आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद (Tirupati Prasadam controversy) में उपयोग होने वाले घी में मिलावट को लेकर उपजी विवाद के कारण शुरू हुई।  

गौतम कुमार