Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने किया ऐलान, 2 अक्टूबर को “जन सुराज” बनेगा दल

Published
Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor: 2 अक्बटूर 2024 को जन सुराज अभियान एक राजनीतिक दल बनाने जा रहा है। इसकी तैयारी के लिए बिहार भर के अभियान से जुड़े डेढ़ लाख से अधिक पदाधिकारियों की कुल 8 अलग-अलग राज्य स्तरीय बैठकें आयोजित की जा रही हैं। इन बैठकों में सभी पदाधिकारियों के साथ दल के बनने की प्रक्रिया, इसके नेतृत्व, संविधान और दल की प्राथमिकताओं को तय किया जाएगा।

आज किया गया पहली बैठक का आयोजन

इसी क्रम में पहली बैठक 28 जुलाई को पटना में आयोजित की गई, जिसमें जिला और प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी ने हिस्सा लिया। दूसरी बैठक 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी, जिसमें जन सुराज से जुड़े सभी युवा पदाधिकारी शामिल होंगे।

2 अक्टूबर 2024 को जन सुराज बनेगा दल

2 अक्टूबर 2024 को जन सुराज दल बनने जा रहा है। इस अभियान की शुरुआत करने वाले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने तैयारी शुरू कर दिया है। आज यानी रविवार को पटना के बापू सभागार में प्रशांत किशोर ने एक कार्यशाला को संबोधित किया। इस दौरान प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

पांच वर्गों को दल का नेतृत्व करने का दिया जाएगा मौका

इस दौरान प्रशांत किशोर ने बताया कि पांच वर्गों को दल का नेतृत्व करने का मौका दिया जाएगी। प्रशांत किशोर ने बताया कि, “जन सुराज दल बनता है तो जेनरल, ओबीसी, मुस्लिम इस तरह करके कुल 5 वर्गों में इसे बांटा जाएगा। प्रशांत किशोर ने कहा, “दल के नेतृत्व पर गहन चर्चा की गई है। मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि यह तय किया गया है कि हर बार पांच वर्गों में से एक वर्ग को दल के नेतृत्व करने का मौका दिया जाए। दल का लीडर कौन होगा या किस वर्ग से होगा? तो यह सबने तय किया है कि इन पांचों वर्गों को दल का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा।”

यह भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: मनु भाकर ने किया ट्वीट, राष्ट्रपति और PM मोदी का किया आभार व्यक्त