Allahabad News: पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गैंग का किया खुलासा, मदरसे में छापे जा रहे थे 100-100 के नकली नोट

Published

Allahabad News: प्रयागराज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मदरसे में पढ़ाई की आड़ में मौलवी नकली नोट छापने का काला व्यापार चला रहा था। मामला प्रयागराज के अतरसुईया इलाके में स्थित जामिया हबीबिया मदरसे का बताया जा रहा है। जहां पुलिस ने एक नकली नोट छापने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है, जिसमें मदरसे का कार्यवाहक प्रिंसिपल मौलवी मोहम्मद तफ़सीरुल आरीफीन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को अभियुक्तों के पास से 100 रुपए के 1300 नकली नोट मिले हैं, जिनकी कुल कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए है। इसके अलावा, पुलिस ने 234 पेज बिना कटे नकली नोट, एक लैपटॉप, एक कलर प्रिंटर और अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं।

3 नकली नोटों के बदल एक असली नोट

पुसिल से मिली जानकारी के अनुसार, गैंग का मास्टरमाइंड जाहिर खान उर्फ अब्दुल जाहिर और मोहम्मद अफजल पिछले दो-तीन महीनों से इस धंधे में शामिल थे। इन नकली नोटों को मार्केट में चलाने के लिए गैंग के सदस्य तीन नकली नोटों के बदले एक असली नोट प्राप्त करते थे। जाली नोटों का ये धंधा काफी दिनों से चल रहा था।

पुलिस ने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 178, 179, 180, 181, 182 (1) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी और पुलिस इनके नेटवर्क का खुलासा करने के लिए जांच को आगे बढ़ाएगी। वहीं, नकली नोट गैंग का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को डीसीपी सिटी की ओर से 25 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की गई है।