Joe Biden health update: राष्ट्रपति जो बाइडेन कोविड-19 से संक्रमित, दवा से हो रहे ठीक, राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन जारी

Published

Joe Biden health update: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, जो पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। व्हाइट हाउस की ओर से उनका हेल्थ अपडेट जारी करते हुए कहा गया है कि उनका शरीर कोविड-19 रोधी दवा को ‘‘अच्छे से झेल पा’’ रहा है और वह राष्ट्रपति के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं।

कोरोना वायरस KP 2.3 से ग्रस्त हैं जो बाइडेन

राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ. केविन सी. ओ कॉनर ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन ज्यां-पियरे को शनिवार को दिए एक ज्ञापन में बताया कि जीनोम अनुक्रमण से पता चला है कि बाइडेन कोरोना वायरस के केपी.2.3 स्वरूप से पीड़ित हैं। अमेरिका में कोविड-19 के हालिया मामलों में से 33.3 प्रतिशत मामले इसी स्वरूप से संक्रमण के हैं।

डॉ. ओ कॉनर ने कहा, “राष्ट्रपति बाइडन ने आज सुबह पैक्सलोविड की छठी खुराक ली।” उन्होंने बताया कि बाइडेन को खांसी अब भी हो रही है, लेकिन उनकी तबीयत में लगातार सुधार दर्ज किया जा रहा है। बाइडेन की नब्ज, रक्तचाप, श्वसन दर और तापमान बिल्कुल सामान्य हैं, कमरे की हवा में उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर उत्कृष्ट बना हुआ है और उनके फेफड़े साफ हैं।

डॉ. ओ कॉनर ने कहा, “राष्ट्रपति का शरीर उपचार को ‘अच्छी तरह से झेल’ पा रहा है और वह योजना के अनुसार पैक्सलोविड (कोविड रोधी गोली) लेना जारी रखेंगे। वह राष्ट्रपति के रूप में अपने सभी कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे।”

बाइडेन 17 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके कारण उनका चुनाव प्रचार अभियान बाधित हो गया, जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली बहस में खराब प्रदर्शन और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण उन पर चुनावी दौड़ से पीछे हटने का दबाव बढ़ रहा है।