युवा मतदाताओं को रिझाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश से करेंगे शुरुआत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों तेज कर दी है, खासकर उत्तर प्रदेश में जहां बड़े चुनावी अभियान की तैयारी शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश में मिशन 80 को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) युवा मतदाताओं को जोड़ने में जुटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे, जिसमें करीब 8 लाख नए मतदाता शामिल होंगे। ये सम्मेलन हर विधानसभा में दो दो जगह आयोजित होगा।

उत्तर प्रदेश में यह नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त दिवेदी के नेतृत्व में किया जा रहा है, जिन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश को 6 क्षेत्रों में विभाजित करके प्रभारी बनाए हैं। पश्चिम क्षेत्र का प्रभार हर्षवर्धन सिंह को, अवध क्षेत्र का प्रभारी देवेंद्र पटेल को, ब्रज क्षेत्र का जिम्मा अरुण यादव को, कानपुर क्षेत्र की जिम्मेदारी रोहित मिश्रा को सौंपी गई है।

काशी के मतदाताओं को जोड़ने की जिम्मेदारी रंजीत राय को और गोरखपुर का प्रभार अनुभव द्विवेदी को दिया गया है। इस कार्यक्रम में युवा मतदाताओं को जोड़ने की तैयारी जारी है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के प्रभारी कोचिंग सेंटर्स, स्कूल, और कॉलेजों में 18 वर्ष पूरे हुए छात्रों को जोड़ने का कार्य कर रहे है, और जो मतदाता नहीं बने हैं, उन्हें बनवाने का प्रयास किया जा रहा है।

नए वोटर्स को किया जाएगा सम्मानित

हर विधानसभा क्षेत्र में पहली बार मतदाता बने 2000 नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र और अन्य सामग्री देकर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में नए मतदाताओं से वर्चुअली बातचीत करेंगे। जानकारी के मुताबिक यह युवा मोर्चा का सबसे बड़ा कार्यक्रम है और इसमें केंद्र सरकार के मंत्री और पदाधिकारी अलग-अलग जगह पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

लेखक: करन शर्मा