प्रधानमंत्री मोदी 22 और 23 फरवरी को गुजरात और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे, वाराणसी में संत गुरु रविदास जन्मस्थली में करेंगे पूजा

Published

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 और 23 फरवरी को गुजरात और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। गुजरात में पीएम 48,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाएं को लॉन्च करेंगे। इसमें सड़क, रेल, ऊर्जा, स्वास्थ्य, इंटरनेट कनेक्टिविटी, शहरी विकास, जल आपूर्ति, और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में विकास शामिल है।

प्रधानमंत्री काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन में दो नए प्रेसराइज्ड हेवी वॉटर रिएक्टर केएपीएस-3 और केएपीएस-4 का उद्घाटन भी करेंगे। साथ ही पीएम वडोदरा मुंबई एक्सप्रेसवे और भारत नेट चरण II परियोजना के महत्वपूर्ण खंड का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नवसारी में पीएम मित्र पार्क के निर्माण कार्य की शुरुआत करेंगे और अंबाजी में रिंछड़िया महादेव मंदिर और झील के विकास की आधारशिला रखेंगे। अहमदाबाद में गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह में भी प्रधानमंत्री भाग लेंगे।

वाराणसी में, प्रधानमंत्री 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाएं उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिससे शहर में सड़क, उद्योग, पर्यटन, कपड़ा, और स्वास्थ्य क्षेत्रों में विकास होगा।

प्रधानमंत्री संत गुरु रविदास जन्मस्थली में पूजा और दर्शन करेंगे और बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता सभागार में पुरस्कार वितरण समारोह में भी शामिल होंगे।