साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया से मुलाकात करने पहुंची प्रियंका गांधी वाद्रा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: संजय सिंह के नए अध्यक्ष चुने जाने के बाद साक्षी मलिक ने दिल्ली प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में रोते हुए कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान किया था. उसके बाद अगले दिन आज पहलवान बजरंग पूनिया ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पद्मश्री पुरस्कार वापस करने की इच्छा जताई है. साक्षी मलिक ने कहा था कि उन्होंने महिला पहलवानों की हक में लड़ाई शुरू की थी, लेकिन वह हार गई हैं. उम्मीद है कि युवा पहलवान इस लड़ाई को आगे ला जाएंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को ओलंपिक विजेता पहलवानों से मुलाकात कर न्याय की लड़ाई में उनका साथ देने का भरोसा दिलाया. प्रियंका गांधी, साक्षी मलिक के घर पहुंचीं, जहां उन्होंने साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ मुलाकात की. उनके साथ सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी थे. मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि वह एक महिला के नाते यहां आई हूं. उन्होंने कहा, “मिमिक्री से प्रधानमंत्री जी आहत हो गये, लेकिन देश का मान बढ़ाने वाली बेटी के यौन शोषण से आहत नहीं हुए. जो खिलाड़ी हमारा गौरव हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत से देश का झंडा ऊंचा किया. उनके साथ यह सरकार और कितना अत्याचार करेगी?”

WFI के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण के करीबी संजय गुरुवार को यहां हुए चुनाव में WFI अध्यक्ष बने और उनके पैनल ने 15 में से 13 पद पर जीत हासिल की. इस नतीजे से तीन शीर्ष पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और पूनिया को काफी निराशा हुई, जिन्होंने महासंघ में बदलाव लाने के लिए काफी जोर लगाया था.

लेखक: इमरान अंसारी