Kolkata Doctor Rape Murder Case: आरोपी संजय रॉय का होगा साइकोलॉजिकल टेस्ट; खुलेंगे कई राज!

Published

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के एक अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और बलात्कार के आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट (Psychological Tests) किया जाएगा। सीबीआई (CBI) की CFSL टीम कोलकाता पहुंच गई है और इस टेस्ट के जरिए आरोपी की मानसिक स्थिति का आकलन करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, संजय रॉय के फोन से कई आपत्तिजनक वीडियो और कंटेंट बरामद किए गए हैं, जिससे उसकी मानसिकता पर सवाल खड़े हो गए हैं।

साइकोलॉजिकल टेस्ट क्या है?

साइकोलॉजिकल टेस्ट एक वैज्ञानिक तरीका है, जिसका उपयोग व्यक्ति के मानसिक, भावनात्मक और व्यवहार संबंधी गुणों का आकलन करने के लिए किया जाता है। इस परीक्षण के दौरान व्यक्ति को अस्पष्ट उत्तेजनाओं पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा जाता है, जिससे उसके अचेतन मन की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। माना जा रहा है कि इस टेस्ट के माध्यम से संजय रॉय के कई गहरे राज सामने आ सकते हैं, जो इस मामले को सुलझाने में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

डॉक्‍टर का किया गया रेप, फिर बेरहमी से की गई हत्या

9 अगस्त को कोलकाता के सरकारी अस्पताल आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस दर्दनाक घटना ने चिकित्सा संस्थान की सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर खामियों को उजागर किया और जनता में भारी गुस्से को भड़का दिया। स्थानीय पुलिस की जांच में कोई महत्वपूर्ण प्रगति नहीं होने के बाद, कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया। सीबीआई अब मामले की गहन जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस हत्या के पीछे की सच्चाई सामने आएगी।