Punjab: BSF ने फिरोजपुर में सीमा पार से हेरोइन और पिस्तौल लेकर आ रहे ड्रोन को मार गिराया

Published
Punjab

Punjab: BSF ने पंजाब के फिरोजपुर में सीमा पार से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया है. ड्रोन की मदद से पाकिस्तान से हेरोइन और पिस्तौल की सप्लाई की जा रही थी. इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है.

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ड्रोन, चीन में निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक, 500 ग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल और एक मैगजीन लेकर जा रहा था.

BSF पंजाब फ्रंटिनर ने दी जानकारी

बता दें कि BSF पंजाब फ्रंटिनर ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, बीएसएफ पंजाब के सतर्क जवानों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को रोका है. बीएसएफ कर्मियों ने तुरंत ड्रोन पर फायरिंग की, बाद में तकनीकी उपायों का उपयोग करके उसे नीचे गिरा दिया. ड्रोन, चीन में निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक, 498 ग्राम हेरोइन और एक खाली पिस्तौल मैगजीन ले जा रहा था. यह घटना फिरोजपुर जिले के राजा राय गांव के पास हुई.

पहले भी हुए ड्रोन और नशीले पदार्थ बरामद

अधिकारियों ने बताया, बीएसएफ पंजाब के जवानों द्वारा दिन की यह दूसरी जब्ती थी, जहां एक ड्रोन और नशीले पदार्थ बरामद किए गए. यह अनुकरणीय जब्ती बीएसएफ जवानों की सतर्कता को भी उजागर करती है, जिन्होंने न केवल नशीले पदार्थ बल्कि हथियार से संबंधित सामान भी बरामद किया. बीएसएफ देश में शांति बनाए रखते हुए पंजाब की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ है.

यह भी पढ़ें: India vs NZ: BCCI ने की न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा