PV Sindhu: पेरिस में हार के बाद पीवी सिंधु ने लिया संन्यास? जानें अगले ओलंपिक पर क्या दिया अपडेट

Published
PV Sindhu Paris Olympics 2024
PV Sindhu Paris Olympics 2024

पीवी सिंधु के लिए पेरिस ओलंपिक एक अप्रत्याशित और निराशाजनक अनुभव रहा। भारतीय बैडमिंटन स्टार को वुमेंस सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में चीन की बिंग जियाओ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ सिंधु का लगातार तीसरे ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना चूर हो गया। सिंधु ने राउंड 16 में 21-19, 21-14 से हार झेली, जिससे उनका पेरिस अभियान समाप्त हो गया।

हार के बाद, सिंधु ने 2028 के लॉस एंजेल्स ओलंपिक को लेकर विचार साझा किए। उन्होंने कहा, “अभी अगले ओलंपिक में चार साल का वक्त है। मैं वापस जाकर थोड़ा आराम करूंगी और फिर देखूंगी कि क्या करना है। चार साल बहुत लंबा समय है। फिलहाल, मुझे ब्रेक की ज़रूरत है। मैं नतीजे को लेकर दुखी हूं, लेकिन यह एक सफर है।”

सिंधु ने मुकाबले के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि वह खुद पर काबू नहीं रख पाईं और अपनी गलतियों को सुधारने में असफल रहीं। “मुझे लगता है कि मुझे अपनी गलतियों पर काबू रखना चाहिए, खासकर दूसरे मैच में। पहले मैच में स्कोर एक वक़्त पर 19-19 था। मैं हर प्वाइंट के लिए लड़ती रही। हम दोनों ही लड़ रहे थे। आप आसान खेल या अंक की उम्मीद नहीं कर सकते। मुझे डिफेंसिव छोर पर गलतियों को सुधारने की ज़रूरत थी,” उन्होंने कहा।

सिंधु ने पिछले दो ओलंपिक में मेडल जीते थे। 2016 के रियो ओलंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल और 2020 के टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इस बार पेरिस ओलंपिक में उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें कोई भी मेडल नहीं मिल सका।