PV Sindhu Paris Olympics 2024: मेडल की ओर पीवी सिंधु का पहला कदम, पहले ही मैच में मालदीव की खिलाड़ी हराया

Published
PV Sindhu Paris Olympics 2024
PV Sindhu Paris Olympics 2024

PV Sindhu Paris Olympics 2024: भारतीय बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की है। सिंधु ने 28 जुलाई को वूमेन्स सिंगल्स के ग्रुप-M में अपने पहले मुकाबले में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को आसानी से हरा दिया। पीवी सिंधु ने वर्ल्ड न. 111 खिलाड़ी के खिलाफ यह मैच 21-9, 21-6 से जीत हासिल की है। सिंधु को मैच जितने के लिए मात्र 29 मिनट का समय लगा। वहीं अब सिंधु अपने दूसरे ग्रुप मैच में 31 जुलाई को एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा का सामना करने वाली है। यदि पीवी सिंधु यह मैच जीतती हैं तो वह प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएंगी।

इतिहास रचने पर सिंधु की निगाहें

पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक में रजत और टोक्यो ओलंपिक में जीत हासिल कर कांस्य पदक जीता था। यदि वह पेरिस ओलंपिक में पेडियम पर पहुंचने में सफल रहती है तो फिर सिंधु पदकों की हैट्रिक पूरी करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी होंगी।

बता दें कि 29 साल की पीवी सिंधु बीते कुछ समय से लय में नहीं चल रही हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वे पिछले 8 महीने प्रकाश पादुकोण के साथ बिताने से उनका साहस का फी बढ़ा है और वह लगातार तीसरा पदक अपने नाम करने के लिए तैयार है।