Land for Job case: राबड़ी देवी और मीसा भारती को 9 फरवरी को कोर्ट में होंगी पेशी

Published

नई दिल्ली: लैंड फॉर जॉब मामले में, ईडी द्वारा दर्ज शिकायत के बाद, विशेष कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव और परिवार को 9 फरवरी को पेशी के लिए बुलाया है। मुकदमे में शामिल हैं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के सांसद मीसा भारती, और हेमा यादव।

ईडी ने प्राधिकृतिकरण और भूमि खरीद के मामले में लालू परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है। आरोप के अनुसार, लालू यादव ने रेलवे में नौकरी प्राप्त करने के लिए अपनी गौशाला के कर्मचारी को पहले जमीन अपने नाम पर करवाई और फिर उसे अपनी बेटी हेमा यादव के नाम पर सौंप दी।

लैंड फॉर जॉब मामला 2004-2009 के दौरान हुआ था, जब लालू यादव रेल मंत्री थे और उन्होंने मध्य प्रदेश के जबलपुर में रेलवे ग्रुप डी में भर्तियां कराई थीं। सीबीआई ने इस मामले में 17 लोगों को नौकरी देने के आरोप में लालू यादव पर केस दर्ज किया है।

आरोप के बाद, ईडी ने प्राधिकृतिकरण और भूमि खरीद के अन्य मामलों में लालू परिवार के सदस्यों को समन जारी किया है। सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ ही, राबड़ी देवी, मीसा भारती, और हेमा यादव को भी 9 फरवरी को कोर्ट में पेश होना है।

इस मुकदमे में सुनवाई के बाद, लालू परिवार के सदस्यों को अगर आरोप सिद्ध होते हैं तो इससे उन्हें कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।