राहुल और पीएम मोदी को मिला खुली बहस का न्योता, पूर्व जजों ने की मांग

Published
PM Modi Rahul Gandhi
PM Modi Rahul Gandhi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर इस वक्त देश में बयानबाजी का दौर जारी है, तमाम पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। इसी बीच देश के कुछ नामी हस्ती और देश के न्यायपालिका के दो पूर्व जजों के एक बड़ी मांग कर दी है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मदन बी लोकुर, दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अजीत पी शाह और द हिंदू के पूर्व एडिटर इन चीफ एन राम की ओर से राहुल गांधी और पीएम मोदी को खुली बहस के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

इस चिट्ठी में कहा गया कि, हमारा मानना ​​है कि एक खुली बहस के माध्यम से हमारे राजनीतिक नेताओं को सीधे सुनने से नागरिकों को ज्यादा लाभ होगा। हमारा मानना ​​है कि इससे हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को काफी मजबूत करने में मदद मिलेगी।

चिट्टी में की गयी बड़ी मांग

चिट्टी के माध्यम से जजों ने लिखा कि, दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहें है कोई संविधान की दुहाई दे रहा कोई दूसरे के घोषणा पत्र पर सवाल उठा रहा है। क्यों न एक सावर्जनिक बहस के माध्यम से लोगों को आश्वस्त किया जाए। इससे राजनीतिक जागरूकता भी बढ़ेगी और लोग ज्यादा जानकारी के साथ वोट डाल सकेंगे। हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं और पूरी दुनिया हमारे चुनावों पर उत्सुकता से नजर रखती है. इसलिए इस प्रकार के बहस होनी चाहिए।

लेखक – आयुष राज