NEET Paper Leak: राहुल गांधी का मोदी सरकार में शिक्षा व्यवस्था पर एक और प्रहार; ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

Published
राहुल गांधी
राहुल गांधी

NEET Paper Leak: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने NEET PG परीक्षा के स्थगन पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर इसे मोदी सरकार की शिक्षा व्यवस्था की विफलता का स्पष्ट उदाहरण बताया। राहुल गांधी ने कहा- भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शासन में एक बार फिर से छात्रों का भविष्य अनिश्चितता की ओर धकेला गया है। NEET PG की परीक्षा का स्थगन इस बात का जीता-जागता उदाहरण है कि नरेंद्र मोदी के राज में शिक्षा व्यवस्था किस कदर बर्बाद हो चुकी है।

छात्र भविष्य की लड़ाई लड़ने को मजबूर हैं- राहुल गांधी

भाजपा के शासन में छात्र अब ‘पढ़ाई’ नहीं, बल्कि अपना भविष्य सुरक्षित रखने के लिए सरकार से ‘लड़ाई’ लड़ने पर मजबूर हो गए हैं। यह स्थिति न केवल छात्रों के करियर पर गंभीर प्रभाव डालती है, बल्कि उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है।

पिछले कुछ वर्षों में बार-बार पेपर लीक की घटनाओं और शिक्षा माफिया की सक्रियता ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस स्थिति के आगे पूरी तरह बेबस हैं। मोदी सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक रैकेट और शिक्षा माफिया ने शिक्षा व्यवस्था को एक व्यापार बना दिया है, जिसमें छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है।

यह स्पष्ट है कि नरेंद्र मोदी की अक्षम सरकार छात्रों के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा है। हमें देश के भविष्य को इस सरकार से बचाने की जरूरत है, ताकि हमारे युवा देश के निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

छात्रों के हित में हमें इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना होगा और सरकार से जवाबदेही की मांग करनी होगी। यह समय है कि हम मिलकर इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएं और एक मजबूत, पारदर्शी और ईमानदार शिक्षा व्यवस्था की नींव रखें।