“हिंदुस्तान का युवा 12 घंटे मोबाइल चला रहा है और अदानी-अंबानी का बेटा 24 घंटे धन गिन रहा”- राहुल गांधी

Published

संभल/उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद से अमरोहा और अमरोहा से संभल पहुंचे राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तान में रोजगार की कमी है और देश के युवा 12 घंटे तक मोबाइल चलाने में व्यस्त हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अदानी और अंबानी के बेटे तो 24 घंटे में अपने धन की गिनती में लगे हैं, रील देखने में नहीं।

राहुल गांधी ने भीड़ में एक युवक से पूछा, “तुम कितने घंटे मोबाइल चलाते हो?” जवाब मिला, “12 घंटे”, उन्होंने इस पर सरकार को आलोचना करते हुए कहा कि रोजगार की कमी के कारण युवा इस तरह व्यस्त हैं। उन्होंने कहा, “अगर आपको रोजगार मिलेगा, तो आप रील नहीं, बल्कि 12 घंटे काम करोगे।”

गांधी ने सरकार को लक्ष्य बनाते हुए कहा कि यह नहीं चाहती कि लोगों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा, “आज मोदी सरकार में छोटे किसानों और बिजनेसमेन को खतम करने का काम हो रहा है।” गांधी ने भीड़ में उमड़े लोगों से कहा कि उन्हें भूखा मारा जा रहा है और खतम किया जा रहा है।

यात्रा के दौरान गांधी ने कहा कि मीडिया उनकी बातों को नहीं सुनता और उन्होंने अपने काम का मुख्य उद्देश्य देश में नफरत से लड़ने का बताया। उन्होंने यूपी में पेपर लीक मामले पर भी राय दी, कहते हुए कि पेपर इसलिए लीक होते हैं क्योंकि सरकार लोगों को रोजगार देना नहीं चाहती।