रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से केएल शर्मा कर सकते हैं पर्चा दाखिल

Published
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी सीट को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कांग्रेस इस सीट पर किसको अपना उम्मीदवार बनाएगी इस पर अभी भी सवाल बना हुआ है। वहीं आज कांग्रेस रायबरेली और अमेठी के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली और केएल शर्मा अमेठी से उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं। जिसके बाद ये दोनों ही नेता शुक्रवार यानी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें यहां 3 मई यानी आज पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 3 बजे से पहले अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों को अपना पर्चा दाखिल करना है। वहीं अभी तक फिलहाल कांग्रेस ने दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम कन्फर्म नहीं किए हैं।

2004 से 2024 तक सोनिया गांधी ने किया रायबरेली का प्रतिनिधित्व
बता दें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साल 2004 से 2024 तक रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। अब वो राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गई हैं। ऐसे में अभी ये सवाल बना हुआ है कि क्या राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। आज नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ये साफ कर देगी की अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा