Rahul Gandhi in Jammu-Kashmir: देश में BJP और RSS के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं- राहुल गांधी

Published

Rahul Gandhi in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 4 सितंबर बुधवार यानी आज कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में दो रैलियां हैं। बता दें, पहली रैली कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की रामबन के गूल में है। वहीं दूसरी रैली अनंतनाग के डूरू में होगी।

BJP-RSS के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं-राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज जम्मू-कश्मीर के रामबन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “देश में बीजेपी और आरएसएस के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं। वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं और हम इसे जोड़ेंगे।” इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा कि “भारत के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया है। पहली बार भारत के किसी राज्य को रद्द करके लोगों के अधिकार को छीना गया। सबसे पहले, जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस देना है। क्योंकि न केवल आपका राज्य छीना गया है, बल्कि आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है। 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई, देश को संविधान दिया। आज जम्मू-कश्मीर में एक राजा हैं, उनका नाम है एलजी।”

इसी के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना होगा। हम चाहते थे कि आपको चुनाव से पहले राज्य का दर्जा मिले और चुनाव जम्मू-कश्मीर राज्य बनने के बाद हों। बीजेपी ऐसा नहीं चाहती। वे चाहते थे कि पहले चुनाव हो और फिर राज्य की बात हो। बीजेपी चाहे या न चाहे, भारत गठबंधन उन पर दबाव बनाएगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा मिलेगा।”