Rahul Gandhi News: किस पुरस्कार से नवाजे जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल राहुल गांधी? जानें

Published

Rahul Gandhi News: रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी की याद में स्थापित किए गए ‘ओमन चांडी लोक सेवक पुरस्कार’ देने के लिए चुना गया है। ‘ओमन चांडी फाउंडेशन’ ने ‘ओमन चांडी लोक सेवक पुरस्कार’ की घोषणा ओमन चांडी की पहली पुण्यतिथि के तीन दिन बाद यानि कि रविवार, 21 जुलाई को की है।

“राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता हैं”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस पुरस्कार के विजेता को 1 लाख रुपये और साथ ही प्रसिद्ध कलाकार एवं फिल्म निर्माता नेमम पुष्पराज द्वारा बनाई गई प्रतिमा दी जानी है। एक बयान में यह भी कहा गया कि राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता हैं, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समय उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और समाधान भी निकाला था।

कौन हैं ओमान चांडी?

बीते साल यानि18 जुलाई 2023 को बेंगलुरू के चिन्मय मिशन अस्पताल में केरल के 10वें सीएम ओमान चांडी का निधन हो गया था। ओमान चांडी 2004-2006 और 2011-2016 के बीच केरल के सीएम थे। वहीं, 2006 से लेकर 2011 तक वह केरल में विपक्ष के नेता भी थे। ओमान चांडी केरल विधानसभा में सबसे अधिक समय तक रहने वाले विधायक रह चुके है। इसके अलावा ओमान चांडी एकमात्र भारतीय सीएम हैं जिन्हें युनाइटेड नेशन द्वारा पब्लिक सर्विस के लिए सम्मानित किया था।

लेखक: रंजना कुमारी