Rahul Gandhi on J&K Visit: BJP पर बरसे राहुल गांधी, कहा- “जो पहले नरेंद्र मोदी थे आज वो नहीं बचे हैं”

Published

Rahul Gandhi on J&K Visit: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। राहुल गांधी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन के उम्मीदवार शाहनवाज चौधरी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं।

“जो पहले नरेंद्र मोदी थे वो नरेंद्र मोदी आज नहीं बचे हैं”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “साफ दिखता है कि जो पहले नरेंद्र मोदी थे वो नरेंद्र मोदी आज नहीं बचे हैं। विपक्ष जो भी कराना चाहता है, हम करवाते हैं। वे एक कानून लाते हैं लेकिन हम उनके सामने खड़े हो जाते हैं। तो वो कानून पास नहीं करते हैं नया कानून लाते हैं। पहले जो आत्मविश्वास था वह अब ख़त्म हो गया है। हमने नरेंद्र मोदी के मनोविज्ञान को तोड़ दिया है”

आपसे आपका लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिया गया-राहुल गांधी

इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा, “भारत में, एक केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) को एक राज्य में बदल दिया गया है। एक राज्य के दो हिस्से भी किये गये हैं। लेकिन भारत के इतिहास में पहली बार यहां किसी राज्य को बदलकर केंद्र शासित प्रदेश कर दिया गया है। आपसे आपका लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिया गया है। इसलिए हमारी पहली मांग है कि एक बार फिर आपको राज्य का दर्जा दिया जाए।”

“BJP-RSS ने जम्मू-कश्मीर में सिर्फ नफरत और हिंसा फैलाई”

राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, “बीजेपी-आरएसएस ने जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों में केवल नफरत और हिंसा फैलाई। वे सिर्फ नफरत फैलाना जानते हैं और उनकी राजनीति नफरत की है। आप सभी जानते हैं कि नफरत को नफरत देकर नहीं बल्कि प्यार से खत्म किया जा सकता है।”