J&K Assembly Elections 2024: राहुल गांधी रामबन और अनंतनाग में रैलियों के साथ करेंगे जम्मू-कश्मीर चुनाव अभियान की शुरुआत

Published

J&K Assembly Elections 2024: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी बुधवार (4 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के अभियान की शुरुआत करेंगे। वे रामबन और अनंतनाग जिलों में दो सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। ये रैलियां दस साल के लंबे अंतराल के बाद हो रहे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान का हिस्सा हैं।

राहुल गांधी की ये रैलियां 18 सितंबर को पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित की जाएंगी। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JKPCC) के प्रमुख तारिक हामिद कर्रा ने बताया कि राहुल गांधी बुधवार से पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में होंगे चुनाव

इस बार के विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे, जिनमें 90 सीटों के लिए मतदान 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है और पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों में राहुल गांधी के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा भी शामिल हैं।

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के इस गठबंधन का लक्ष्य राज्य में स्थिरता और विकास लाना है, और ये चुनाव इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।