Rahul Gandhi US Speech: तो इसलिए भारत में बढ़ रही बेरोजगारी…? राहुल गांधी ने अमेरिका में किया बड़ा खुलासा

Published
Rahul Gandhi US Speech: तो इसलिए भारत में बढ़ रही रही बेरोजगारी….राहुल गांधी ने अमेरिका में किया बड़ा खुलासा
स्टूडेंट से सवाल जवाब करते राहुल गांधी

Rahul Gandhi US Speech: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय यात्रा के लिए रविवार को टेक्सास पहुंचे। अपनी यात्रा के पहले दिन 9 सितंबर को उन्होंने दो अलग-अलग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात कर संवाद किया।

अमेरिका में भारतीय छात्रों से मुलाकात

नेता प्रतिपक्ष ने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में छात्रों से संवाद के दौरान भारत की वर्तमान परिस्थिति पर अपना पक्ष रखा। इस दौरान उन्होंने देश की राजनीति, अर्थव्यवस्था, आदि पर अमेरिका में भारतीय और अमेरिकी छात्रों से बात की। नेता प्रतिपक्ष ने छात्रों से अपनी भारत जोड़ों यात्रा के दोनों टर्मो के अनुभव को भी साझा किए। इसके बाद उन्होंने अमेरिका में भारतीय छात्रों से मुलाकात की।

भारत मे क्यों बढ़ रही है मंहगाई ?

कांग्रेस नेता ने अमेरिका में छात्रों को देश में घटते रोजगार और बढ़ती मंहगाई को लेकर भी अपने विचार साझा किए। इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत में मंहगाई और रोजगार की मुख्य वजह सरकार द्वारा प्रोडक्शन पर ध्यान नहीं देना है। कांग्रेस नेता ने बताया कि भारत में सब कुछ मेड इन चाइना चलता है। इसलिए देश में रोजगार के साथ-साथ मंहगाई भी है। चाइना ने प्रोडक्शन पर ध्यान दिया इसलिए वहां न तो मंहगाई है और ना ही बेरोजगारी।

राहुल के बयान पर बवाल

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा और लोकसभा चुनाव के दौरान प्राप्त अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने (Rahul Gandhi US Speech) AI तकनीक, भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव, भारत की एजुकेशन सीस्टम आदि पर अपनी बात रखी। उन्होंने भारत सरकार को देश की परिस्थितयों के लिए जिम्मेदार ठहराया। राहुल गांधी ने अमेरिका में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात कर उन्हें अमेरिका और भारत के बीच पुल की संज्ञा दी। उन्होंने कहा प्रवासी भारतीय अमेरिका में भारत के दूत हैं।
गौतम कुमार