Rahul Gandhi US visit: डलास, टेक्सास और वाशिंगटन डीसी का दौरा करेंगे राहुल गांधी, सैम पित्रोदा ने जारी किया शेड्यूल…

Published

Rahul Gandhi US visit: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के आगामी अमेरिका दौरे को लेकर जानकारी साझा की है। पित्रोदा ने राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे को लेकर शेड्यूल जारी करते हुए बताया है कि राहुल गांधी 8 सितंबर को डलास, टेक्सास और 9 से 10 सितंबर को वाशिंगटन डीसी का दौरा करेंगे।

राहुल गांधी अपने अमेरिकी दौरे के दौरान भारतीय प्रवासी समुदाय से बातचीत करेंगे। सैम पित्रोदा ने कहा कि भारतीय प्रवासी समुदाय में हमारे एनआरआई भाई-बहन, टेक्नोक्रेट, बिजनेस लीडर, छात्र, मीडिया और राजनीतिक नेता शामिल हैं। और ये सभी राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

बता दें कि लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद राहुल गांधी की यह पहली विदेश यात्रा होगी। लेकिन उससे भी अहम बात यह अमेरिकी दौरा उस समय होने वाला है, जब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अपने चरम पर होगा।

हालांकि, इससे पहले राहुल गांधी पिछले साल जून 2023 में अमेरिकी यात्रा पर गए थे। जहां पर उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय छात्रों के साथ बातचीत की थी साथ ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया था। वहीं, उससे पहले मार्च 2023 में राहुल गांधी ब्रिटेन के दौरे पर गए थे, जहां पर उन्होंने कैम्ब्रिज समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। राहुल गांधी का यही वो दौरा था जिसको लेकर भारत में भी राजनीतिक घमासान मचा था। और इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गईं थी।