Rahul Gandhi’s big Claim: राहुल गांधी का बड़ा दावा, चक्रव्यूह भाषण के बाद ED द्वारा रेड मारने की चल रही है प्लानिंग!

Published

Rahul Gandhi’s big claim: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार की सुबह एक बड़ा दावा किया है। जिसके बाद देश की राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2 अगस्त शुक्रवार यानी आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर उनके चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद ईडी द्वारा उनके घर पर रेड मारने की प्लानिंग का दावा किया है।

उन्होंने अपने पोस्ट शेयर कर लिखा, “जाहिर है, 2 इन 1 को मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया। ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। ईडी का बांहें फैलाकर इंतजार कर रहा हूं। चाय और बिस्कुट मेरी तरफ से।”

“चक्रव्यूह का दूसरा नाम ‘पद्मव्यूह’ इसका अर्थ कमल निर्माण”

बता दें, 29 जुलाई को संसद में मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में 6 लोगों ने अभिमन्यु को ‘चक्रव्यूह’ में फंसा कर मारा था। मैंने थोड़ी रिसर्च की और पता चला कि ‘चक्रव्यूह’ का दूसरा नाम होता है ‘पद्मव्यूह’- जिसका अर्थ है ‘कमल निर्माण’। ‘चक्रव्यूह’ कमल के फूल के आकार का है।

21वीं सदी में एक नया ‘चक्रव्यूह’ रचा गया है- वो भी कमल के फूल के रूप में तैयार हुआ है। इसका चिन्ह प्रधानमंत्री अपने सीने पर लगाकर चलते हैं।” इसी के साथ उन्होंने आगे कहा, अभिमन्यु के साथ जो किया गया, वह भारत के साथ किया जा रहा है – युवा, किसान, महिलाएं, छोटे और मध्यम व्यवसाय के साथ वही किया जा रहा है। आज भी ‘चक्रव्यूह’ के केंद्र में 6 लोग हैं। जैसे पहले 6 लोग कंट्रोल करते थे वैसे आज भी 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं -नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजीत डोभाल, अंबानी और अडानी।”