Rahul Gandhi Meet Kashmiri Girls: राहुल गांधी का कश्मीरी छात्राओं से संवाद; महिला सुरक्षा और रोजगार पर हुई चर्चा, देखें वीडियो…

Published

Rahul Gandhi Meet Kashmiri Girls: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। क्षेत्रीय पार्टियों से लेकर राष्ट्रीय पार्टियां भी जम्मू-कश्मीर में पूरे तरीके से वहां की जनता को साधने के लिए जमीन पर उतर चुकी है। इसकी एक झलक उस वक्त देखने को मिली, जब लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में राहुल गांधी कश्मीरी लड़कियों के साथ चर्चा करते नजर आ रहे हैं।

अपने एक्स अकाउंट पर शेयर की गई वीडियो के अनुसार, राहुल गांधी कश्मीरी छात्राओं से महिला सुरक्षा से लेकर रोजगार सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की है। कश्मीर में विधानसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी की कश्मीरी छात्राओं के साथ इस मुलाकात को बेहद ही प्रभावशाली बताया जा रहा है।

क्यों खास है ये मुलाकात

बता दें कि राहुल गांधी की इस मुलाकात को बेहद खास इसलिए भी बताया जा रहा है क्योंकि यहीं पर 1 अगस्त 1947 को महात्मा गांधी आए थे। उस दौरान महात्मा गांधी ने महाराजा हरि सिंह और रानी तारा देवी से गुलाब भवन ( जो कि अब हेरीटेज होटल) के प्रांगण में चिनार के एक पेड़ के नीचे मुलाकात की थी। यहीं पर राहुल गांधी ने भी कश्मीरी छात्राओं के साथ मुलाकात की और वीडियो भी साझा किया। राहुल गांधी ने सबसे पहले कश्मीरी छात्राओं से हाथ मिलाया और फिर सभी के साथ बैठते हुए अपनी बातचीत आगे बढ़ाई। इस दौरान राहुल गांधी ने मिलकर छात्राएं काफी खुश नजर आ रही थी। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मुझे हमेशा से कश्मीर आना अच्छा लगता है।