कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर तीसरे दिन भी छापेमारी जारी! जानिए… पीएम ने इस मामले में क्या कहा?

Published

नई दिल्ली: झारखंड के कांग्रेस नेता से जुड़े इस मामले में आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। शुक्रवार (8 दिसंबर) को छापेमारी का तीसरा दिन है। इस मामले पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा कि जनता से जो भी लूटा गया है, उसका एक-एक पैसा वापस करना होगा, ये मोदी की गारंटी है। इस रिएक्शन के साथ प्रधानमंत्री ने हंसने वाली इमोजी भी लगाई है। पीएम मोदी के इस सोशल मीडिया शेयर पर लोग लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। यूजर्स कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं।

तीसरे दिन भी छापेमारी जारी

झारखंड से राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि धीरज साहू के करीबियों के ठिकानों से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश मिला है। झारखंड के कांग्रेस नेता से जुड़े इस मामले में आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। शुक्रवार (8 दिसंबर) को छापेमारी का तीसरा दिन है। छापेमारी अभी दो दिन तक जारी रहने की संभावना है।

इन नोटों को गिनने में तीन दिन लग सकते हैं

सूत्रों के मुताबिक, 30 अलमारियों में भरे इन नोटों को बड़ी मशीनों से गिनने में कम से कम तीन दिन लगेंगे। नोटों की गिनती के बाद व्यवसाय समूह द्वारा नकदी रखने के वैधानिक अधिकार से मिलान करने के बाद अतिरिक्त नकदी जब्त कर ली जाएगी। इसके बाद आयकर अधिनियम में निहित प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

ओडिशा आयकर विभाग की जांच शाखा ने कर चोरी के आरोप में 6 दिसंबर को बीडीपीएल बिजनेस ग्रुप से संबंधित कंपनियों के परिसरों पर छापेमारी शुरू की थी। बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) बिजनेस ग्रुप में चार कंपनियां शामिल हैं – बीडीपीएल, बलदेव साहू इंफ्रा लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स और किशोर प्रसाद-विजय प्रसाद बेवरेजेज लिमिटेड। बलदेव साहू इंफ्रा फ्लाई ऐश ईंटों का कारोबार करती है, जबकि बाकी सभी कंपनियां शराब से संबंधित हैं।

बता दें कि कंपनी के झारखंड के रांची और लोहरदगा स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की गयी है।

झारखंड के रांची और लोहरदगा में भी छापेमारी

यह समूह ओडिशा में शराब के कारोबार पर हावी है। इनमें ओडिशा के बौध, रायडीह, संबलपुर और बलांगीर जिलों में स्थित समूह की सभी कंपनियों के निदेशकों और कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। वहीं, कंपनी के झारखंड के रांची और लोहरदगा स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। देर रात तक आयकर की टीम लोहरदगा स्थित धीरज साहू के ठिकाने पर जुटी हुई थी।