गुजरात के सूरत के पास रेल हादसा, चलती ट्रेन से अलग हुईं बोगियां

Published

Train Derail In Surat: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के सूरत के पास एक बड़ा ट्रेन दुर्घटना की खबर सामने आ रही है। इस हादसे में यात्रियों की जान बाल-बाल बची है, दरअसल, सूरत के पास गुरुवार की सुबह अहमदाबाद-मुंबई डबल डेकर एक्सप्रेस के दो डिब्बे चलती ट्रेन से अलग हो गए। डिब्बा अलग होने से यात्री घबरा गए। हालांकि, इस घटना में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि यह घटना सुबह करीब 8.50 बजे हुई जब ट्रेन संख्या- 12932 सायन और सूरत रेलवे स्टेशन के बीच गोथंगम यार्ड में पहुंची। विज्ञप्ति में कहा गया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ और अलग हुए डिब्बों को बाद में ट्रेन से जोड़ दिया गया।

घटना के बाद शुरू हुआ मरम्मत कार्य

पश्चिम रेलवे ने जानकारी साझा करते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि घटना के तुरंत बाद मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया और अप ट्रेनों को लूप लाइन के माध्यम से चलाया गया। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विनीत अभिषेक ने कहा कि मार्ग पर अन्य ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। बाद में पश्चिम रेलवे ने घोषणा की कि मरम्मत का काम पूरा हो गया है और पूर्वाह्न 11.22 बजे उप मुख्य लाइन पर यातायात बहाल हो गया।