जब फूट-फूट कर रोने लगा Actress शिल्पा शेट्टी का पति राज कुंद्रा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राज कुंद्रा की बायोपिक ‘यूटी 69’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हो चुका है। इस फिल्म में राज कुंद्रा ने खुद का किरदार निभाया है, और ध्यान देने वाली बात यह है कि यह उनकी पहली फिल्म है, जिसमें वे एक्टिंग कर रहे हैं।

‘यूटी 69’ फिल्म राज कुंद्रा के जेल में बिताए गए दो महीनों के अनुभवों पर आधारित है। ट्रेलर में हमें उनके जेल के दिनों की एक झलक देखने को मिली, और फिल्म 3 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। एक प्रमोशन इवेंट के दौरान, जो उनकी फिल्म ‘यूटी 69’ से संबंधित था, राज कुंद्रा ने फिल्म के विषय पर खुलकर बात की।

उन्होंने बताया कि उनके लिए वो समय बहुत ही मुश्किल था, लेकिन उनकी पत्नी और परिवार ने उन्हें इस समस्या से निकलने में मदद की। उन्होंने कहा, “वो 63 दिन मेरी जीवन के सबसे कठिन दिन थे, मैं चाहता हूं कि किसी को ऐसे दिन न देखने पड़ें।”

जेल सबसे भयानक जगह

जेल के दिनों के बारे में बात करते हुए राज कुंद्रा ने कहा, ‘जब आप ब्रिटिश सिटीजन को जेल में लेकर आते हैं, तो सब कुछ अपने आप में हास्यास्पद हो जाता है। वहां का खाना, पानी वाली दाल, और रहने की जगह – सब अलग था। मेरे घुटनों में समस्या थी, इसलिए मैं इंडियन टॉयलेट में नहीं बैठ सकता था।

उन्होंने मुझे इंग्लिश टॉयलेट दिया, जो भयानक था। आप फिल्म में देखेंगे कि मेरे साथ क्या हुआ था।’ राज ने आगे कहा, ‘जेल वैसी नहीं है जैसे अमेरिकन जेलों में दिखाया जाता है। हमने जेल की वास्तविकता को दिखाने की कोशिश की है, सच कहूं तो जेल सबसे भयानक स्थान है।’

आर्थर रोड को बताया डिटेंशन सेंटर

आर्थर रोड जेल के बारे में उन्होंने बताया की यह जेल नहीं है, बल्कि यह एक डिटेंशन सेंटर है जहां पुलिस के सवालों को कोई टेंपर नहीं कर सकता। आप यहां से बाहर जाते हैं और फिर आपका ट्रायल शुरू होता है।

डिटेंशन सेंटर में आपके साथ अपराधी से भी ज्यादा बुरा व्यवहार किया जाता है, जबकि आप सिर्फ आरोपी होते हैं. जो मुझे पसंद नहीं आई। लेकिन मेरे हिसाब से मैसेज लाउड और क्लियर है कि इन्हें रिफॉर्म किए जाने की जरूरत है।’

लेखक करन शर्मा