Rajasthan Monsoon Update: तेज बारिश से सड़कें लबालब, वाहन डूबे, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Published
Rajasthan Monsoon Update: Heavy rains flooded roads, vehicles submerged, Meteorological Department issued alert in these districts
Rajasthan Monsoon Update: Heavy rains flooded roads, vehicles submerged, Meteorological Department issued alert in these districts

जयपुर। प्रदेश में इन दिनों तेज बारिश का दौरा जारी है. राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में कहीं हल्की तो कई तेज बारिश दर्ज की गई है. वहीं मौसम विभाग ने 4 जिलों में अलर्ट जारी किया है. बता दें कि आंध्रप्रदेश-उड़ीसा तट पर बंगाल की खाड़ी में एक वेलमार्क लो प्रेशर एरिया बना हुआ है. जिसके चलते राजस्थान मानसून प्रभावित हो रहा है. 

इन जिलों में होगी आज बारिश 

मौसम विभाग की मानें तो आज जयपुर, भरतपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. इसी के साथ अधिकांश भागों में हल्की मध्यम बारिश तो कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं जोधपुर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश होने के आसार है।

इन जिलों में अलर्ट जारी 

बता दें कि गुरूवार को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने से हल्की-मध्यम बारिश और कोटा, उदयपुर, जयपुर संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने जयपुर, भरतपुर, अजमेर और बीकानेर जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

28 जुलाई को राज्य के हालात  

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 28 जुलाई को भी बारिश की गतिविधियां भरतपुर, जयपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में जारी रहने की संभावना है। वहीं 29 जुलाई से राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है. इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।

(Also Read- पीएम मोदी के राजस्थान आगमन को लेकर बीजेपी की तैयारी, पूनिया ने लोगों को बांटे पत्र)